Breaking

Friday 10 April 2020

कोरोनोवायरस महामारी के दौरान घर छोड़ने के बिना पैसा बनाना चाहते हैं

आप ऑनलाइन से अधिक पैसा कमाना चाहते हैं तो इस" SUBSCRIBE " बटन पर क्लिक करें


कोरोनोवायरस महामारी के दौरान घर छोड़ने के बिना पैसा बनाना चाहते हैं

                                          कोरोनोवायरस महामारी के दौरान घर छोड़ने के बिना पैसा बनाना चाहते हैं


कोरोनोवायरस महामारी के दौरान घर छोड़ने के बिना पैसा बनाना चाहते हैं? या क्या आप ऑनलाइन पैसा बनाने के तरीकों का पता लगाना चाहते हैं ताकि आप कोरोनॉयरस के सब्सक्राइब होने पर अपनी यात्रा को फंड कर सकें? इंटरनेशनल लिविंग- एक ऐसी वेबसाइट है जो लोगों को जीवित रहने और यात्रा करने में मदद करने के लिए समर्पित है - उन्होंने सेवानिवृत्ति में पैसा बनाने के 50 तरीकों पर सिर्फ एक व्यावहारिक नई रिपोर्ट जारी की है। रिपोर्ट का उद्देश्य सेवानिवृत्त लोगों के लिए है जो विदेशों में अपने जीवन को निधि देना चाहते हैं, लेकिन यहां गुप्त मणि है: एक गैलरी खोलने की सलाह, टूर गाइड बनने या शिल्प बीयर क्रांति में शामिल होने के बीच छिपा हुआ, आपको स्मार्ट सलाह मिलेगी जो कोई भी उपयोग कर सकता है पैसे ऑनलाइन बनाने के लिए।

फ़ोटोग्राफ़ी आपको अभी अपने करियर को ईंधन देने में मदद कर सकती है।

1, ई बुक व्यवसाय 

ई-बुक व्यवसाय पैसे कमाने का एक शानदार तरीका है। आप अपना खुद का बना सकते हैं (जलाने के लिए एक गाइड है कि यह कैसे करना है)। या एक पुस्तक खोजें जो पहले से ही प्रिंट में प्रकाशित की गई है और इसे ऑनलाइन प्रकाशित करने के लिए लाइसेंस देती है। आप शुद्ध बिक्री या ऑनलाइन प्रकाशन अधिकार के लिए एक बार भुगतान के आधार पर लेखक को 8-15% रॉयल्टी का भुगतान कर सकते हैं




2. कैसे-कैसे वीडियो बनाएं

इंटरनेशनल लिविंग का कहना है, "हाल के वर्षों में, YouTube सभी तरह के वीडियो कोर्स और गाइड के लिए स्रोत के रूप में विकसित हुआ है।" "प्रशिक्षक केवल ग्राहकों को भुगतान करने के लिए सदस्यता शुल्क या पासवर्ड सुरक्षा सामग्री चार्ज करके अपने वीडियो का विमुद्रीकरण कर सकते हैं।" यह लेख एक रियल एस्टेट एजेंट से कुछ सुझाव साझा करता है, जिसने YouTube पर एक महीने में $ 100,000 बनाया। इंटरनेशनल लिविंग से सलाह का एक और टुकड़ा: उन वाक्यांशों को जानें जो लोग खोजते हैं। संभावित खोज वाक्यांश खोजने के लिए, YouTube के खोज बार में "[अपने विषय को कैसे]" टाइप करना शुरू करें और ध्यान दें कि ऑटो-फिल ड्रॉपडाउन में कौन से वाक्यांश उत्पन्न होते हैं। जब आप अपने वीडियो का शीर्षक, विवरण और टैग लिखते हैं तो उसी कीवर्ड का उपयोग करना सुनिश्चित करें।

3. एक कॉपीराइटर बनें

आप चाहे जहाँ रहें, एक बढ़िया आय अर्जित करना चाहते हैं, जहाँ आप रहते हैं - लैटिन अमेरिका में समुद्र के किनारे एक घर, एक ऐतिहासिक यूरोपीय शहर या यहां तक ​​कि एक यूनानी द्वीप पर? कॉपी राइटिंग आपके लिए आदर्श हो सकती है। इंटरनेशनल लिविंग के अनुसार, “कॉपी राइटिंग एक मेगा-इंडस्ट्री है, जो अवसर के साथ परिपक्व है। और ऐसे लोगों के लिए तरस जो इसे नए विपणन संदेशों के साथ ईंधन दे सकते हैं और फ्रीलांस कॉपीराइटर की जीवनशैली का एक सबसे अच्छा लाभ यह है कि आप अमेरिकी डॉलर में भुगतान कर सकते हैं ... अभी तक दुनिया में कहीं भी रहते हैं। " एक्सप्रेस राइटर्स में एक कॉपीराइटर बनने के टिप्स हैं और यह नौकरियों के लिए एक संसाधन भी है।

आप कहीं भी या ऑनलाइन अंग्रेजी सिखा सकते हैं।

4. अंग्रेजी सिखाएं

इंटरनेशनल लिविंग कहते हैं, "यदि आप एक देशी अंग्रेजी बोलने वाले हैं, तो आपको इसका एहसास नहीं हो सकता है, लेकिन आपके पास एक मजेदार, पोर्टेबल आय के लिए पहले से ही नंबर एक की योग्यता है, जो आपके लिए आवश्यक है। कुछ संसाधनों में GoOverseas.Com, TeachAway (चीनी छात्रों को ऑनलाइन अंग्रेजी सिखाएं), iTutorGroup (अंग्रेजी को ताइवान के बच्चों और वयस्कों को ऑनलाइन पढ़ाएं) और अंग्रेजी हंट (कोरिया में वयस्क छात्रों को फोन पर अंग्रेजी पढ़ाएं) शामिल हैं।


5. एक ऑनलाइन पाठ्यक्रम स्थापित करें

या ई-बुक लिखने से परे जाएं और ट्यूटोरियल, पीडीएफ डाउनलोड और वीडियो के साथ एक पूरा ऑनलाइन पाठ्यक्रम बनाएं। यह निष्क्रिय आय बनाने का एक शानदार तरीका है क्योंकि लोग जानकारी के लिए भुगतान करेंगे और एक समर्पित समूह में पाठ्यक्रम से संबंधित अपनी गति या पोस्ट प्रश्न पर जा सकते हैं। ऑनलाइन पाठ्यक्रम बनाने और बेचने के लिए यहां एक संसाधन है: LearnWorlds, जो ऑनलाइन कार्यक्रम बनाकर किसी को भी अपने ज्ञान और अनुभव से लाभान्वित करना संभव बनाता है।

6. मनी-मेकिंग ब्लॉग बनाएं

क्या आपके पास विशेषज्ञता है? एक ब्लॉग पर अपनी सलाह साझा करें। यदि यात्रा आपकी विशेषज्ञता का क्षेत्र है, तो सोचें कि आपको क्या पेशकश करनी है: क्या आप लक्जरी यात्रा या बजट यात्रा के विशेषज्ञ हैं? क्या आप लंबी पैदल यात्रा या खरीदारी जैसी कुछ गतिविधियों के बारे में सलाह साझा कर सकते हैं? इंटरनेशनल लिविंग की सलाह है, "आप जितने अधिक विशिष्ट होंगे, एक लगे हुए दर्शकों को आकर्षित करना और अपनी साइट के साथ पैसा कमाना उतना ही आसान होगा।" साइट स्क्वरस्पेस और विक्स में ब्लॉग बनाने के तरीके के बारे में सुझाव दिए गए हैं और उन्हें होस्ट भी किया जा सकता है।

7. इंटरनेट रिसर्च और सर्वे

अच्छा पैसा बनाने का एक और तरीका है कि आप अपने खाली समय में इंटरनेट पर सर्फिंग करें या भरेंऑनलाइन सर्वेक्षण से बाहर। "यदि आप एक अतिरिक्त $ 1,000, $ 2,000 एक महीने अंशकालिक बनाने के लिए रास्ता खोज रहे हैं - तो इंटरनेट अनुसंधान आपके लिए है," इंटरनेशनल लिविंग की सलाह देता है। अपने ब्राउज़र में साइट Qmee जोड़ें, और यदि आप खोज परिणाम पर क्लिक करते हैं, तो आप पैसे कमाएँगे। आप Qmee सर्वेक्षण लेने और ब्रांडों पर अपनी राय साझा करने के लिए नकद भी कमा सकते हैं। अन्य सर्वेक्षण साइटों में सर्वेबोड्स, सर्वे जंकी और वैलिड ओपिनियन शामिल हैं। चलते समय छोटे नकद पुरस्कारों की एक श्रृंखला बनाने का एक और तरीका? नए ऐप करंट के साथ, यात्री केवल संगीत सुनने और विभिन्न कार्यों को करने से एक अतिरिक्त $ 600 प्रति वर्ष बना सकते हैं।


8. कैश के लिए टाइप करें

क्या आप तेज टाइपिस्ट हैं? ट्रांसक्रिप्शनिंग सरल है: हेडफ़ोन के माध्यम से एक ऑडियो फ़ाइल सुनें और इसे टाइप करें। "एक प्रतिलेखक के रूप में, आपका वेतन सीधे संबंधित है कि आप कितनी तेजी से टाइप करते हैं," इंटरनेशनल लिविंग को सलाह देता है। “ट्रांसक्रिप्शन जॉब का भुगतान ऑडियो घंटे (ऑडियो फ़ाइल की लंबाई) के बजाय घंटे के हिसाब से किया जाता है। एक प्रतिलेख पर खर्च किया गया समय ऑडियो गुणवत्ता, पृष्ठभूमि शोर, स्पीकर के उच्चारण और उस गति से प्रभावित होता है जिस पर वह बोलता है। " औसत प्रतिलेखक - प्रति मिनट 75 और 100 शब्दों के बीच-एक ऑडियो घंटे को चार घंटे में पूरा करेगा। कंपनी Rev.Com पर विचार करें, जो फ्रीलांस ट्रांसक्राइबर को काम पर रखता है।

9. ट्यूटर

"अपनी खुद की ट्यूशन सेवा की स्थापना एक आकर्षक व्यवसाय हो सकता है जो आपको एक आरामदायक और लचीली जीवन शैली प्रदान करता है," इंटरनेशनल लिविंग की सलाह देता है। "सभी का सबसे अच्छा हिस्सा, आप दुनिया के लगभग किसी भी देश में एक ट्यूटरिंग व्यवसाय स्थापित कर सकते हैं।" एक टिप: उन ग्राहकों को छूट प्रदान करें जो आपके व्यवसाय को बढ़ावा देते हैं। "वर्ड-ऑफ-माउथ मार्केटिंग अभी भी सबसे मूल्यवान विपणन उपकरणों में से एक है जिसे आप शुरू करते समय कर सकते हैं," इंटरनेशनल लिविंग की सलाह देते हैं। साइट Tutors.Com के पास सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन ट्यूशन नौकरियों की एक सूची है, और आप Tutorme .Com पर एक ट्यूटर बनने के लिए आवेदन भी कर सकते हैं।

10. एक जीवन कोच बनें (या एक यात्रा कोच भी)

"लाइफ कोचिंग एक विचार-उत्तेजक और रचनात्मक प्रक्रिया है जो लोगों को व्यक्तिगत और व्यावसायिक दोनों लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करती है," इंटरनेशनल लिविंग की सलाह देता है। "लोग डर को दूर करने, अपने आत्मविश्वास को बढ़ाने, लक्ष्य बनाने और सफलता-उन्मुख आदतों को बढ़ाने के लिए जीवन कोचिंग का उपयोग करते हैं।" आप जीवन कोच कैसे बनें, इस बारे में हजारों ऑनलाइन प्रशिक्षण कार्यक्रम पा सकते हैं, और प्रशिक्षण पूरा होने के बाद कई प्रमाणन कार्यक्रम संपूर्ण वेबसाइट सेटअप प्रदान करते हैं। यदि यात्रा आपकी विशेषज्ञता का क्षेत्र है, तो आप यात्रा कोच भी बन सकते हैं। इस कहानी को एक यात्रा लेखक के बारे में पढ़ें जो एक यात्रा कोच बन गया।

No comments:

Post a Comment

Make sure Your Comment Is genuine
Donot Spam Any Links